सपने में अर्थी देखना | seeing dead body in dream in hindi

सपने में अर्थी देखना | seeing dead body in dream in hindi

सपने में अगर आप अर्थी देखते हैं तो लोग इसे अशुभ मान कर डर जाते हैं जबकि इसका अर्थ बिल्कुल विपरीत है. सपने में अर्थी देखना | seeing dead body in dream in hindi. स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में अर्थी देखते हैं,या लाश देखते  है तो यह एक शुभ सपना  माना गया है. सपने में अर्थी देखना आपके जीवन में होने वाले बदलाव हो दर्शाता है. सपने में अर्थी देखने के अलग-अलग प्रकार होते हैं इसके बारे में आज हम  जानेंगे.

सपने में लाश देखना,  सपने में खुद की अर्थी देखना, सपने में मुर्दा देखना,  सपने में अंतिम संस्कार करते हुए देखना,  सपने में एक से अधिक अर्थी देखना, सपने में अर्थी देखना सपने में मृत परिजनों को देखना,सपने में अर्थी देखने का क्या अर्थ है, सपने में अर्थी देखने का मतलब.

 सपने में  कई सारे लोगों को अर्थी दिखती है तो इससे लोग घबरा जाते हैं और सुबह उठकर सोचने लग जाते हैं कि यह घटना हमें किसी बुरी चीज की ओर इशारा कर रहा है, जबकि इसका बिलकुल ही विपरीत अर्थ है. अगर आप सपने में अर्थी या फिर लाश को देखते हैं तो यह एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है.  अगर आपको यह सपना आया हो तो आपको बहुत ही जल्द धन लाभ होगा,  या फिर परिवार को कोई अच्छी खबर मिलेगी.

2. सपने में अंतिमयात्रा देखना:-

 सपने में अगर आप किसी की अंतिम यात्रा को देखते हैं तो यह एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. इस स्वप्न के अनुसार अगर आपकी कोई भी  रुके हुए काम है तो वह बहुत ही जल्द पूरे होने वाले हैं. आपका कोई भी काम रुका नहीं रहेगा.

3. सपने में खुद की अर्थी, लाश देखना:-

दोस्तों अगर आप सपने में खुद को ही अर्थी पर देखते हैं तो या फिर लाश को देखते हैं तो यह एक बहुत ही शुभ सपना होता है.  अगर आप सपने में खुद की अर्थी या लाश देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप की उम्र, आयु बढ़ने वाली है और आपको लंबी उमर मिलने वाली है.

4. सपने में मरे हुए परिजनों को देखना:-

 सपने में आप अपनी खुद के परिजनों को देखते हैं तो यह एक शुभ सपना माना जाता है. इस सपने को अगर आप देखते हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. यह सपना आपकी जीवन में आ रही तकलीफों को दूर करने की ओर इशारा करता है.

इसे भी पढ़ें:-सपने में बच्चे को देखना

5. सपने में कई सारे अर्थी देखना:-

अगर आप सपने में कई सारे आरती ले जाते हुए देखते हैं तो यह भी एक प्रकार का शुभ सपना ही है. इस सपने को देखने के बाद आपको कोई भी चिंता करने की जरूरत नहीं है यह एक शुभ सपना है.

6. सपने में मरे हुए परिजनों से बात करना:-

दोस्तों अगर आप सपने में अपने मरे हुए परिजनों के साथ बात करते हुए देखते हैं तो यहां एक अशुभ सपना माना जाता है. अगर आपको यह सपना आए तो  इस सपने के प्रभाव को कम करने हेतु आप हनुमान चालीसा का पाठ करें और अपने घर के मंदिर में दीया बत्ती लगाए. इससे आने वाली संकट दूर हो जाएंगे. 

दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि सपने में लाश देखने का मतलब क्या है.सपने में लाश देखते हैं तो आपको घबराने की जरूरत  नहीं है क्योंकि यह सपना पूरी तरह से शुभ सपना होता है इससे आपको यह इशारा मिलता है कि आपको कोई  शुभ समाचार मिलने वाला है या फिर कोई शुभ घटना घटने वाली है.

 दोस्तों अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इस पोस्ट को आप अपनी रिश्तेदारों अपने मित्रों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इन सपनों के बारे में पता चल सके अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी प्रश्न हो तो आप हमें  कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं. धन्यवाद, जय हिंद. 

दोस्तों “सपने में अर्थी देखना” से जुड़ी आपको कई सारी बातें इस पोस्ट में बताने का प्रयास किया है. दोस्तों अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इस पोस्ट को आप अपनी रिश्तेदारों अपने मित्रों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इन सपनों के बारे में पता चल सके अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी प्रश्न हो तो आप हमें  कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं. धन्यवाद, जय हिंद. 

Check Also

Bijli ka avishkar kisne kiya

Bijli ka avishkar kisne kiya | बिजली का आविष्कार किसने किया ?

क्या आपको पता है बिजली का आविष्कार किसने किया ( Bijli ka avishkar kisne kiya …

Leave a Reply

Your email address will not be published.