सपने में भगवान गणेश को देखने का मतलब | sapne me bhagvan ganesh ko dekhne ka matlab

सपने में भगवान गणेश को देखने का मतलब

सपने में भगवान गणेश को देखने का मतलब | sapne me bhagvan ganesh ko dekhne ka matlab

दोस्तों हर  कोई सपना देखता ही है मगर हर सपने का मतलब क्या होता है और इससे हमें क्या इशारा मिल रहा है इस बारे में जानने की कोशिश हर कोई करता है तो इसी से संबंधित एक सपने के बारे में आज हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं आज हम इस लेख में जानेंगे सपने में भगवान गणेश को देखने का मतलब क्या होता है आइए जानते हैं.

1. गणेश जी को मुस्कुराते देखना:

अगर आप सपने में गणेश भगवान को मुस्कुराते हुए देखते हैं तो आप को समझना होगा कि भगवान गणेश आप से बहुत प्रसन्न है और आपकी सारी समस्याएं बहुत जल्द दूर होने वाली है.

2. गणेश जी की मूर्ति देखना:

 अगर आप सपने में गणेश भगवान की मूर्ति देखते हैं तो आपके चाहे छोटे बड़े कार्य में जो भी बाधा आ रही है वह सारी  बाधाएं दूर होंगी,  और आपको उन सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.

3. गणेश जी की पूजा करते देखना:

 दोस्तों अगर आप सपने में गणेश जी की पूजा करते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके घर परिवार के लिए सुख और शांति का संकेत देता है.  परिवार में कोई बाधा हो तो उसे बहुत जल्द उस बाधा से छुटकारा मिलने का इशारा यह सपने से आपको मिलता है.

4. गणेश जी को मोदक खाते देखना:

अगर आप सपने में भगवान गणेश को मोदक खाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके परिवार के लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है आपके दांपत्य जीवन  भी बेहतर होने का इशारा यह सपना आपको देता है.

5. गणेश जी का मंदिर देखना:

अगर आप सपने में भगवान गणेश जी का मंदिर देखते हैं तो इसका मतलब बहुत ही शुभ माना जाता है सपने में भगवान गणेश जी का मंदिर  देखने  का अर्थ यह है कि  आपका जीवन बहुत ही सुखद व्यतीत हो रहा है. 

6. गणेश जी की खंडित मूर्ति देखना:

अगर आप सपने में भगवान गणेश जी का खंडित मूर्ति देखते हैं तो यह सपना आपके लिए निकट भविष्य में किसी समस्या से घिरे रहने का संकेत देता है इस समस्या से बाहर आने के लिए आपको गणेश जी का  मंत्र जाप करना उचित रहेगा.

7. गणेश जी को तांडव करते देखना:

 भगवान गणेश को अगर आप सपने में तांडव करते हुए देखते हैं तो यह एक शुभ अशुभ संकेत है. इस सपने को देखने के बाद आप गणेश जी का संकट नाशक स्तोत्र का जाप हर रोज करना शुरू कर दें ताकि कोई विवेक या कोई समस्या आने से पहले उसका निवारण हो और भगवान गणेश आपकी शुभ कार्यों को आरंभ करने में विघ्न आने से बचाने में सहायता करें.

8. गणेश जी को क्रोधित देखना:

 अगर आप सपने में भगवान गणेश जी को क्रोधित देखते हैं तो इसका अशुभ फल होता है इसका मतलब यह होता है कि आप किसी गलत कार्य को कर रहे हैं और इस कार्य को आप को तुरंत ही रोक देना चाहिए.  इस कार्य में आपको सफलता नहीं मिलेगी उस कार्य को अगर आप कर रहे हैं तो  यह सपना उसी की ओर इशारा करता है तो आप उस कार्य को तुरंत ही रोक दें . इसी के साथ आपको गणेश जी का मंत्र जाप करना चाहिए ताकि आपको सही राह पर जापाए. 

9. गणेश जी का बाल स्वरूप देखना:

अगर आप सपने में भगवान गणेश जी के बाल स्वरूप को देखते हैं तो यहां एक बहुत ही शुभ संकेत है और इस सपने का इशारा यह है कि आपके दांपत्य जीवन में पुत्र प्राप्ति के संकेत है इसीलिए यह सपना देखना बहुत ही शुभ माना जाता है.

 

दोस्तों हिंदू धर्म में गणेश भगवान को प्रथम पूजनीय माना जाता है इसीलिए अगर आप कोई बुरा सपना भी देखते हैं तो आप गणेश भगवान का नियमित रूप से जाप करना शुरू कर दें अगर कोई बाधा आपके जीवन में आने वाली हो तो भगवान गणेश आपके सभी विघ्नों को दूर कर देंगे. 

Check Also

Blogging से पैसे कैसे कमाए | How to Earn Money From Blogging

Blogging से पैसे कैसे कमाए | How to Earn Money From Blogging

Blogging से पैसे कैसे कमाए | How to Earn Money From Blogging नमस्कार दोस्तो, आप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *