सपने में हाथी देखना | sapne me haathi dekhna

सपने में हाथी देखना | sapne me haathi dekhna

सपने में हाथी देखना | sapne me haathi dekhna

 दोस्तों सपने में हाथी देखना | sapne me haathi dekhna  मतलब क्या होता है आज हम इस लेख में जानेंगे. सपने में हाथी देखना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. हाथी को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हाथी का सपना देखना बहुत ही भाग्यशाली होता है.  मगर इसमें कई प्रकार के और भी सपने जुड़े हुए हैं. तो चलिए जानते हैं हाथी को देखने के अलग-अलग सपनों के बारे में विस्तार से जानेंगे.

1. सपने में हाथी देखना:-

 हाथी को गणेश जी का स्वरूप माना जाता है. सपने में हाथी देखना आर्थिक स्थिति में सुधार होने का संकेत होता है. इस संकेत से दरिद्रता दूर होती है.

2. सपने में हाथी को खड़ा देखना:-

हाथी को सपने में खड़ा हुआ देखना  अशुभ माना जाता है. अगर आप कोई नया कार्य करने जा रहे हैं और आप यह सपना देखते हैं तो आपको यह कार्य कुछ समय के लिए रोक देना चाहिए.

3. सपने में हाथी का जोड़ा देखना:-

 सपने में हाथी और हथनी को साथ में देखने का मतलब है कि अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका दांपत्य जीवन खुशहाल होने वाला है. आपके दांपत्य जीवन के मतभेद दूर होकर खुशी से जीवन बिताएंगे.

4. सपने में हाथी के पीछे पड़ना:-

सपने में अगर आप हाथी के पीछे पढ़े हुए देखते हैं तो आप अपने किसी कार्य को पूरी मेहनत के पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं आपको इसमें सिद्धि प्राप्त होगी.

5. सपने में हाथी की सवारी करते देखना:-

सपने में हाथी की सवारी देखना मतलब आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी और आपके जीवन में सुख शांति बढ़ेगी और धन की प्राप्ति  भी होगी.

6. गर्भवती महिला सपने में हाथी देखना:-

गर्भवती महिला सपने में हाथी देखती है तो इसका मतलब आने वाला बच्चा स्वस्थ और सुंदर होगा और भाग्यशाली भी होगा.

इसे भी पढ़ें:-सपने में बच्चे को देखना

7. सपने में हाथी को हमला करते देखना:-

यह सपना आपके अंदर के भय को दर्शाता है और आने वाले मुसीबतों का संकेत देता है इसलिए आपको मुसीबत से लड़ाई के लिए तैयार होना होगा और अपने परिस्थितियों को संभाल के हल करना होगा.

8. सपने में हाथियों को लड़ते देखना:-

यह  सपना जीवन में आने वाली अनबन को दर्शाता है. इसलिए आपको अपने परिजनों से सोच समझ कर बात करने की आवश्यकता है, ताकि मनमुटाव और झगड़े ना हो.

9. सपने में हाथी का हमला देखना:-

सपने में अगर आप हाथी का हमला देखते हैं तो यह सपना आपके बुरे व्यवहार को दर्शाता है यह सपना आपको आपके स्वभाव में बदलाव लाने  की ओर इशारा करता है.

10. सपने में हाथी का बच्चा देखना:-

 सपने में अगर आप हाथी का बच्चा देखते हैं तो आपको आपके भविष्य में आने वाले कठिन परिस्थितियों को सामना करने का संकेत देता है.

11. सपने में हाथी को मौज करते देखना:-

अगर आप सपने में हाथी को मौज करते हुए देखते हैं तो यह शुभ सपना होता है. इससे आपको यह संकेत मिलता है कि आपका जीवन उच्च स्तर पर व्यतीत होने वाला है, और आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने वाली है.

12. सपने में पागल हाथी देखना:-

अगर आपको को सपने में पागल हाथी दिखाई दे तो आपको आश्चर्य होगा कि यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है. 

13. सपने में हाथी को मारना:-

 दोस्तों अगर आप सपने में हाथी को मारते हुए देखते हैं तो यह एक बहुत ही अशुभ सपना है. इस सपने के आने पर आपको यह संकेत मिलता है कि आपकी परेशानियां बढ़ने वाली है, और आपको बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.आपको कोई बीमारी हो सकती है या फिर आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है.

14. सपने में हाथी को नहाते देखना:-

अगर आप सपने में हाथी को नहाते देखते हैं तो आपको उच्च पद की प्राप्ति का संकेत  यह सपना देता है.

15. सपने में गुलाबी हाथी देखना:-

सपने में गुलाबी हाथी देखना बहुत ही शुभ माना गया है. इससे आपको अगर आप जॉब कर रहे हैं तो आपके जॉब  के पद में वृद्धि होगी और अगर आप बिजनेस कर रहे हैं तो आपका बिजनेस व्यापार तेजी से बढ़ने लगेगा. 

16. सपने में हाथी को खिलाना:-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप हाथी को खिलाने का सपना देखते हैं तो यह है बहुत ही सौभाग्य  वाला सपना है.

17. सपने में हाथी पर से गिरना:-

अगर आप सपने में हाथी पर से गिरते हुए अपने आप को देखते हैं तो आपको आपके  इन्वेस्टमेंट में सावधानी बरतनी होगी. अगर आपने कोई कर लिया हो तो उसे तुरंत पूरा लौटा दे नहीं तो आपको बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.

18. सपने में हाथी की लड़ाई देखना:-

अगर आप सपने में हाथी की लड़ाई देखते हैं तो आप अपने शत्रु के साथ होने वाली अनबन को दर्शाता है. इसलिए आपको सावधान हो जाना चाहिए और  अनबन ना होइसके लिए आपको  प्रयास करना चाहिए ताकि झगड़े टल जाए.

19. सपने में हाथी का खिलौना देखना:-

यह सपना दर्शाता है कि आप  किसी ऐसे काम में लगे हैं जिसका कोई फायदा नहीं है, और आपका समय उसमें नष्ट हो रहा है. इसलिए आपको वह काम रोक देना चाहिए और सही मार्ग पर जाने की कोशिश करने का संकेत यह सपना देता है.

20. सपने में सफेद हाथी देखना:-

अगर आप सपने में सफेद हाथी देखते हैं तो यह एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है इस सपने को देखने पर आपको यह इशारा मिलता है कि आपका जीवन बहुत ही अच्छा व्यतीत होने वाला है.

दोस्तों आज हमने इस लेख में जाना कि हाथी  का सपना के क्या क्या फल होते हैं. इस लेख में  हमने आपको हाथी  के सपनों से जुड़ी कई सारे विषयों पर विस्तार में बताया है.

 दोस्तों अगर आप बुरे सपने  का  निवारण करने के लिए आप रोजाना  भगवान गणेश जी का दर्शन  करें और पूजा विधि करें.  इससे आपके बुरे सपनों का दोष कम हो सकता है. 

Check Also

Blogging से पैसे कैसे कमाए | How to Earn Money From Blogging

Blogging से पैसे कैसे कमाए | How to Earn Money From Blogging

Blogging से पैसे कैसे कमाए | How to Earn Money From Blogging नमस्कार दोस्तो, आप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *