Sapne me barish dekhna

Sapne me barish dekhna| सपने में बारिश देखने का मतलब | sapne me barish dekhna in hindi | rain in dream 

नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम बात करने वाले हैं सपने में बारिश देखना  (sapne me barish dekhna) अथवा सपने में बारिश को  देखने के अलग-अलग परिस्थितियों में क्या अर्थ है आज हम जानेंगे।

दोस्तों हर किसी को नींद सपने आना बहुत ही आम बात है, नींद में हर इंसान अलग-अलग प्रकार के सपने देखता है. जो सपने लोग देखते हैं कुछ लोगों को उस सपने का अर्थ जानने की बहुत जिज्ञासा बनी रहती है. कुछ सपने हमें  नींद से जगने के बाद अच्छे से याद रह जाते हैं तो कुछ सपने हमें  पूरी तरह याद नहीं रहते। 

दोस्तों हर सपना किसी ना किसी बात की ओर इशारा होता है, हर इंसान अपने सपनों का अर्थ जानने का प्रयास करता है. 

दोस्तों आज हम बात करेंगे सपने में बारिश देखना (sapne me barish dekhna) इसका क्या मतलब होता है. इस सपने से जुड़ी और भी कई सारे अलग-अलग सपनों के अर्थ को भी आज हम इस लेख में जानेंगे। 

1. Sapne me barish dekhna | sapne me barish hote dekhna | सपने में बारिश देखना। seeing rain in dream 

दोस्तों स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बारिश देखना बहुत ही शुभ और सकारात्मक सपना माना जाता है. इस स्वप्न के फल स्वरुप आपको जीवन में बहुत सारी अच्छी और लाभदायक घटनाएं घटित होंगी। 

इस सपने से आपको यह भी संकेत मिलता है कि आपको आने वाले भविष्य  मैं जो भी आप कार्य करेंगे उसमें आपको अवश्य सफलता मिलेगी। सपने में बारिश  देखने का अर्थ है कि भगवान की कृपा आप पर बनी रहेगी। 

दोस्तों सपने में बारिश देखना उस व्यक्ति के स्वभाव को भी दर्शाता है अगर कोई व्यक्ति सपने में बारिश देखता है तो उसका अर्थ है कि वह व्यक्ति बहुत ही दयालु और  दूसरों की मदद करने में ना हिचकिचाने  वाला व्यक्ति होगा।

2. Sapne me barish me bhigna | sapne mein  barish me chalna |  सपने में बारिश में भीगना

सपने में बारिश में भीगना किस बात की ओर संकेत देता है यह जानने से पहले यह जानना आवश्यक है कि आप सपने में खुद को तेज बारिश में देखते हैं या फिर तूफानी बारिश में खुद को भीगते हुए देखते हैं. इन दोनों का अलग-अलग अर्थ होता है.

दोस्तो अगर आप  खुद को साधारण बारिश में सपने में खुद को भीगते हुए देखते हैं अथवा सपने में बारिश में चलते देखते हैं तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आपको भविष्य मे खुशी और आनंद का माहौल प्राप्ति का इशारा है। 

दोस्तों अगर आप सपने में तूफानी बारिश में भीगते हुए खुद को देखते हैं तो यह एक अशुभ स्वप्न होता है. 

3. Sapne me tez barish dekhna |  सपने में तेज बारिश देखने का क्या मतलब होता है.

सपने में तेज बारिश देखना बहुत ही शुभ स्वप्नम माना गया है. अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में तेज बारिश होते हुए देखता है तो उसे निश्चिंत हो जाना चाहिए क्योंकि यह सपना आपको संकेत देता है कि आपको बहुत सारा धन लाभ होने वाला है और मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।  आप जिस भी व्यापार (business) को शुरू करने का प्रयास करेंगे उसमें आपको बहुत जल्द सफलता मिलेगी।

4. Sapne me barish aur ole dekhna | सपने में बारिश और ओले देखना 

दोस्तों सपने में बारिश और ओले देखना भविष्य में हमारे जीवन में आने वाले अच्छे अथवा बुरे समय का इशारा होता है. चलिए जानते हैं सपने में बारिश और ओले देखना किस बात की ओर इशारा करता है.

दोस्तों अगर आप सपने में बारिश और ओले गिरते हुए  देखते हैं तो इसका बहुत ही अशुभ स्वप्न माना गया है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में ओले गिरते हुए देखना बहुत ही अशुभ स्वप्न है इसका मतलब है कि आने वाले भविष्य में आपको आपके बिजनेस में अथवा किसी भी कार्य में धन की हानि हो सकती है. इसीलिए आप अपने कार्य को बड़ी सतर्कता के साथ ध्यान पूर्वक करने का प्रयास करें।

अगर आप कोई कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो उस कार्य के अच्छे बुरे दोनों पहलुओं को जानकर उस कार्य की शुरुआत करें इससे आपको जो घन की हानि होने वाली है उससे आप बच सकते हैं.

5. Sapne me barish aur tufaan dekhna | सपने में बारिश और तूफान  देखने का क्या मतलब है. 

सपने में बारिश का तूफान देखना मतलब मुसल धार बारिश होते हुए,  बादलों का तेज गर्जना, तूफानी हवा,  बादलों के गरजने से बिजली का  खड़कना, कई सारे जगह पर बिजली  गिरते हुए देखना, यह सारी बातें अगर आप सपने में देखते हैं तो इसका क्या अर्थ होता है,  किस सपने से हमें क्या फल प्राप्त होता है आज हम जाएंगे। 

सपने में तेज बारिश अथवा तूफान देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार एक तरह से अशुभ स्वप्न है, यह सपना आपको संकेत देता है कि आपको आने वाले जीवन में कुछ मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. 

सपना आपके जीवन में चल रहे उत्तल पुथल को भी दर्शाता है. सपने में बारिश और तूफान देखना इस बात की ओर भी संकेत देता है कि आप अपने जीवन में चल रहे मुसीबतों से बहुत परेशान है. 

अगर कोई व्यक्ति सपने में बारिश अथवा तूफान देखता है तो उसे सचेत हो जाना चाहिए और जीवन में चल रहे बुरे समय से बाहर निकलने के लिए कुछ उपाय निकालना चाइये। इस संकट से बचने क लिए आप हनुमान चालीसा का पाठ, ओम नमः शिवाय का जाप करके इस मुसीबत से बाहर निकलने  का प्रयास करे.

6. Sapne me barish ka ganda paani dekhna | सपने में बारिश का गंदा पानी देखना शुभ या अशुभ 

सपने में बारिश का गंदा पानी देखना बुरा होता है अथवा अच्छा होता है, यहाँ सपना शुभ है या अशुभ, यह सपना आपको क्या दर्शाता है आज हम जानेंगे।

दोस्तों सपने में बारिश का गंदा पानी देखना मतलब आप अपने जीवन में बुरे समय को इतने दिनों से जो झेल रहे है सब कुछ अब  बारिश के पानी की तरह निकल चुका है. जो भी आप कार्य कर रहे हैं जिसमें आप सफलता पाने की कोशिश में लगे हैं वह कार्य बहुत दिनों से नहीं हो पा रहा हो तो अब आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, वह कार्य अब बहुत आसानी से और सफलतापूर्वक जल्द ही सिद्ध हो जाएगा।

यह सपना आपको बताता है कि आप जो भी कठिनाइयां और परेशानियां अपने जीवन में झेल रहे हैं उसका अंत निकट है वह सपने में पानी के तौर  पर आकर आपके कृत्य को साफ कर दे रहा है. यह सपना एक बहुत ही शुभ स्वप्न है इससे आपको एक नई आशा और उम्मीद की किरण दिखाई देगी।

7. Sapne me barish ki bunde dekhna | सपने में बारिश की बूंदे देखना 

दोस्तों सपने में बारिश की बूंदे देखना अथवा सपने में हल्की सी बारिश देखना  इस स्वप्न का अर्थ है कि आपको निकट भविष्य में आपके जीवन में परिवार में सुख शांति बनी रहेगी धन की प्राप्ति होगी और आपकी जो की मनोकामनाएं हैं वह बहुत जल्द पूर्ण होने की और यह सपना आपको संकेत देता है. 

सपने में बारिश की बूंदे देखना एक शुभ स्वप्न है अगर आप सपने में बारिश की बूंदे देखते हैं तो आप निश्चिंत हो जाइए क्योंकि यह सपना  आपके जीवन में चल रहे मुसीबतों से छुटकारा  मिलने का संकेत देता है. 

8. Sapne me barish ke paani se nahana ya saaf karna  | सपने में बारिश से नहाना अथवा  शरीर को साफ करना

दोस्तों अगर आप सपने में बारिश के पानी से नहाते हुए खुद को देखते हैं या फिर अपने शरीर को बारिश के पानी से हाथ पैर धोते हुए अथवा मुंह  को बारिश के पानी से साफ करते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप अपने किसी गलत कार्य को करके पछता रहे हैं और उस कार्य के फलस्वरूप आप प्रायश्चित करना चाहते हैं. यह सपना दर्शाता है कि आपने जो कार्य किया है वह सारे गलत है और आपको उस कार्य का पछतावा हो रहा है.

 दोस्तों अगर आपको सपने में बारिश के पानी से नहाते अथवा साफ करते हुए सपना आता है तो आपको अर्थ तो हमने बता दिया अगर  आप इस अपनेआप को देखते हैं तो उसके प्रायश्चित के तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ करें और अपनी भूल को माफ करने की प्रार्थना करें। 

9. Sapne me barish me naachna | सपने में बारिश में नाचना 

सपने में बारिश में नाचते हुए खुद को देखना, सपने में बारिश में नाचना स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ स्वप्न है. यह सपना आपको संकेत देता है कि आपके जीवन में भविष्य में बहुत सारी खुशियां  मिलने वाली है और आपको आनंद की प्राप्ति होने वाली है.

यह सपना आपको  संकेत देता है कि आपका जीवन बहुत ही आनंद, उल्लास और जोश के साथ भर जाएगा। आप अपने जीवन को बेहतर बनाने के साथ-साथ बहुत सारे दूसरे लोगों को भी अपने कार्य से उनके जीवन में खुशियों की बौछार करने वाले हो. इस तरह से सपने में बारिश में नाचते हुए खुद को देखना एक बहुत ही अच्छा शुभ स्वप्न माना गया है. 

निष्कर्श:

दोस्तों आज हमने इस लेख में आपको पूरे विस्तार से बताने का प्रयास किया है कि सपने में बारिश देखना और उस सपने से जुड़े अलग-अलग परिस्थिति में सपना देखना किस बात की ओर इशारा करता है, जैसे की सपने में बारिश देखना, सपने में हल्की बारिश देखना, सपने में तेज बारिश देखना, सपने में  बारिश में नाचना (dance ), सपने में  बारिश  के पानी से नहाना, सपने में बारिश की बूंदे देखना, सपने में बारिश और ओले देखना यह सारे सपनों का अर्थ  स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस लेख में आपको बताने का प्रयास किया है.

दोस्तों इस लेख में  सपने में बारिश देखना से संबंधित दी गई जानकारी अगर आपको अच्छी लगी हो तो इस लेख को अपने मित्रों के साथ और अपने रिश्तेदारों के साथ जरूर शेयर करें, ताकि उन्हें भी इस सपने के बारे में पता चले और वह भी इस सपने से जुड़ी जानकारी और तथ्य जान पाए. धन्यवाद, जयहिंद।

इसे भी पढ़ें:-

People also search :

  1. sapne me barish dekhna in hindi
  2. Sapne me barish dekhne kya kya matlab hota hai
  3. Sapne me tez barish dekhne ka matlab
  4. Sapne me barish me nachte huye khud ko dekhna
  5. Sapne me barish me bhigne ka kya matlab hota hai

Check Also

Bijli ka avishkar kisne kiya

Bijli ka avishkar kisne kiya | बिजली का आविष्कार किसने किया ?

क्या आपको पता है बिजली का आविष्कार किसने किया ( Bijli ka avishkar kisne kiya …

Leave a Reply

Your email address will not be published.