sapne me shivling dekhna

sapne me shivling dekhna | सपने में शिवलिंग देखना

दोस्तों आज हम जानेंगे सपने में शिवलिंग देखना “sapne me shivling dekhna”  इसका क्या मतलब होता है

दोस्तों  हर किसी को कोई ना कोई सपना दिखता है जिसमें कुछ सपने आपको  डराते हैं और कुछ सपने आपको खुशी के पल आने के संकेत भी देते हैं.

आज हम इसी संकेतों के बारे में विस्तार से जानेंगे. आज हम सपने में शिव जी से संबंधित जुड़े सपनों के बारे में बात करने वाले हैं चलिए जानते हैं सपने में भगवान शिव को  देखने का क्या अर्थ होता है.

1. सपने में शिवलिंग देखना (sapne me shivling dekhna)

 सपने में शिवलिंग देखना “sapne me shivling dekhna” सपने में अगर आप शिवलिंग देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ संकेत है.  यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपकी सारी चिंताएं और परेशानियां बहुत जल्द खत्म होने वाली है और आपका शुभ समय  शुरू होने वाला है. और आपको आपके जीवन में  यश मिलने वाला है.

2. सपने में शिवलिंग की पूजा करना

सपने में शिवलिंग की पूजा करने का अर्थ यह है कि आपके जो अधूरे काम है वह बहुत ही शीघ्र पूर्वक पूरा होने वाला  है,  और आपकी जो भी मनोकामना बहुत दिनों से अधूरी हो वह कार्य भी अब बहुत जल्द पूर्ण होने का संकेत  है  यह सपना बहुत ही शुभ माना गया है 

3. सपने में सफेद शिवलिंग देखना

अगर आपने सपने में सफेद शिवलिंग  देखा है तो  स्वप्न शास्त्र के अनुसार उस व्यक्ति को बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है.   उस व्यक्ति  का जीवन  सुखमय होने का संकेत इस स्वप्न के द्वारा उसे मिलता है. अगर कोई महिला सपने में सफेद शिवलिंग देखती है तो  उसे बहुत जल्द संतान की प्राप्ति होगी.

4. सपने में काला शिवलिंग देखना

सपने में भगवान शिव का काला शिवलिंग  शुभ संकेत की ओर इशारा करता है.  अगर आप सपने में काला शिवलिंग देखते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा स्वप्न है यह स्वप्न को  देखने के बाद आप शिव मंदिर जाकर शिवलिंग  पर दूध और जल  अर्पित करके पूजा करें. 

5. सपने में शिवलिंग और नंदी देखना

सपने में शिवलिंग के साथ नंदी को देखना शुभ होता है. आपको निकट भविष्य में अच्छे लोगों का साथ मिलेगा. और आपको किसी ऐसे व्यक्ति का साथ मिलेगा  जिस कार्य को आप कर रहे हैं उसमें सफलता प्राप्त करने में सहायक होगा.  इस सपने से आपकी सारी परेशानी खत्म होने का संकेत भी आपको मिलता है.

6. सपने में भगवान शिव को तांडव करते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान शिव को तांडव करते देखना बहुत ही शुभ माना गया है इसका अर्थ है कि  आप जो कार्य कर रहे हैं जो बाधाएं आपको आ रही है  वह बहुत जल्द समाप्त हो जाएगा.

सपने का और एक अर्थ यह भी है कि अगर आप भगवान शिव के भक्त हैं और आप किसी कारणवश नियमित तौर पर पूजा नहीं कर पा रहे हैं तो आपको भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर दूध और पानी का अभिषेक करें और बेलपत्र चढ़ाकर  पूजा करें.

7. सपने में भगवान शिव और माता पार्वती को देखना

स्वप्न  शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान शिव और माता पार्वती को  देखना  अत्यंत शुभ दायक माना गया है इसका अर्थ यह है कि आपको निकट भविष्य मैं अच्छे जीवन साथी का साथ मिलने वाला है.

8. सपने में शिव का मंदिर देखना

सपने में शिवलिंग देखना और सपने में भगवान शिव का मंदिर देखना बहुत ही सौभाग्यवान  माना गया है इस सपने को अगर आप देखते हैं तो आपको बहुत ही जल्द धन की प्राप्ति किसी न किसी रूप में अवश्य होगी मां लक्ष्मी का वास आपके घर में सदा बना  रहेगा. ऐसे व्यक्ति को कभी किसी कार्य में धन से संबंधित विघ्न उत्पन्न नहीं होगा वह अपने सभी कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने में सक्षम हो जाएगा. 

दोस्तों सपने में शिवलिंग देखना “sapne me shivling dekhna”  इस  सपने से संबंधित कोई भी प्रश्न आपको पूछना हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं. सपने से जुड़ी जानकारी आप तो यहां पर इस लेख में देने का प्रयास किया है.

अगर आपको यह लेख  पसंद आया हो तो आप इस लेख को अपने दोस्तों के साथ और अपने रिश्तेदारों के साथ अवश्य शेयर करें ताकि उन्हे भी  इस सपने से संबंधित जानकारी मिल सके धन्यवाद, जय हिंद।

इसे भी पढ़ें: sapne me bhagvan ganesh ko dekhna

Check Also

Bijli ka avishkar kisne kiya

Bijli ka avishkar kisne kiya | बिजली का आविष्कार किसने किया ?

क्या आपको पता है बिजली का आविष्कार किसने किया ( Bijli ka avishkar kisne kiya …

Leave a Reply

Your email address will not be published.